भारतीय हिंदू वाहिनी एवं सावक मंच के कार्यकर्ताओं ने जन सेवा संकल्प के निरंतर 40 वे दिन आज राशन वितरण सेवा जारी रखते हुए ब्रह्मपुरी, बैरागी कैंप के गरीब जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरित किया

0
230

अर्चना धींगरा

भारतीय हिंदू वाहिनी एवं सावक मंच के कार्यकर्ताओं ने जन सेवा संकल्प के निरंतर 40 वे दिन आज राशन वितरण सेवा जारी रखते हुए ब्रह्मपुरी, बैरागी कैंप के गरीब जरूरतमंद परिवारों  में राशन वितरित किया !

  भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन कौशिक ने कहा कि कोरोना संकटकाल में आर्थिक रूप से टूट चुके गरीब जरूरतमंद परिवारों की सेवा ही ईश्वर की सबसे बड़ी पूजा है ! उन्होंने कहा कि बैरागी कैंप मैं निवास कर रहे गरीब परिवारों के घरों में भारी बरसात का पानी भर जाने के कारण कई परिवारों की स्थिति अत्यंत दयनीय हो चुकी है इन परिवारों की सूचना पर इन्हें राशन उपलब्ध कराया जा रहा है! उन्होंने कहा कि हमारे साथी कार्यकर्ता एवं महिला कार्यकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन 40 से 50 राशन किट तैयार कर जरूरतमंद गरीब परिवारों में  बाटी जाती है! उन्होंने कहा कि जहां से भी  हमें जरूरतमंद परिवारों  की राशन संबंधी सूचना प्राप्त होती है वहां अपनी सामर्थ्य अनुसार राशन उपलब्ध कराया जाता है !उन्होंने कहा कि सामाजिक शर्म संकोच एवं अपने सम्मान के कारण जो जरूरतमंद परिवार राशन के साथ अपना फोटो खींचने के भय से राशन नहीं लेते थे ऐसे परिवार भी धीरे धीरे हमसे संपर्क कर रहे हैं उनके मान-सम्मान को बनाए रखने के लिए हम राशन देते हुए उनके चेहरों की किसी तरह  की कोई फोटो नहीं लेते है !उन्होंने कहा कि वक्त कभी भी किसी भी व्यक्ति का अच्छा या बुरा आ सकता है परंतु समाज में सभी को अपने सम्मान के साथ जीने का पूर्ण अधिकार है !हमें किसी व्यक्ति की मदद करते हुए उसके सम्मान एवं स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने का कोई अधिकार नहीं है !उन्होंने कहा कि आगे भी कोविड- कर्फ्यू की समयावधि एवं जरूरतमंद परिवारों की दयनीय स्थिति को देखते हुए राशन वितरण सेवा जारी रहेगी! उन्होंने कहा कि हमारे साथी कार्यकर्ता बिना थके हारे निरंतर गरीब जरूरतमंद जरूरतमंद परिवारों को राशन पहुंचाने में जुटे हुए हैं! उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी मैं हमारा यही प्रयास है कि कोई भी जरूरतमंद परिवार रोटी के अभाव में भूखा ना रहे !

मुख्य सहयोगीयों  मे महंत रोहित गिरी जी, सावकमंच जिलाध्यक्ष कीर्तिकांत शर्मा, अमन कौशिक शिवम कौशिक, प्रताप कन्याल, रश्मि कौशिक, मनीषा कन्याल, रिद्धिमा, भजन सिंह, राजकुमार शर्मा आदि ने सहयोग प्रदान किया!भारतीय हिंदू वाहिनी एवं सावक मंच के कार्यकर्ताओं ने जन सेवा संकल्प के निरंतर 40 वे दिन आज राशन वितरण सेवा जारी रखते हुए ब्रह्मपुरी, बैरागी कैंप के गरीब जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरित किया !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here