देखे वीडियो:गोस्वामी जी महाराज, वृंदावन द्वारा दीक्षा स्कूल में बच्चों का मार्गदर्शन किया गया

0
561

पीयूष वालिया

 

श्री राधारमण लाल जू मंदिर के सेवारत श्री आदित्य गोस्वामी जी महाराज, वृंदावन द्वारा दीक्षा स्कूल में बच्चों का मार्गदर्शन किया गया..

 महाराज श्री जी का बच्चों द्वारा मंगल तिलक कर सत्कार किया गया ।

महाराज श्री ने अपने उद्बोधन में बच्चों एवं शिक्षकों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि जीवन में तीन सूत्र बहुत महत्वपूर्ण हैं जिसमें परिश्रम, धैर्य, लग्न इनके बल पर आप जीवन मे कोई भी लक्ष्य हासिल कर सकते हो जिसने समय का सदुपयोग करना सीख लिया वो इंसान कभी भी जीवन में हार नहीं सकता क्योंकि आप समय का सम्मान करेगे तो भविष्य में आने वाला समय आपको श्रेष्ठ सम्मान दिलाएगा।

  महाराज श्री ने भागवत कथा, श्रीरामचरित मानस, गीता जी के माध्यम से अनेकों उदाहरण देते हुए सभी को जीवन में देश सेवा, मानव सेवा करने के लिए प्रेरित किया उन्होंने कहा कि आने वाला भविष्य हमारे भारतवर्ष का ही है।

  उन्होंने सभी से विनम्र आग्रह करते हुए कहा की आप अपने जन्मोत्सव, विवाह वर्षगाँठ आदि पर केक काटने की इस पाश्चात्य सभ्यता को बंद करे आप इस तरह के विशेष दिवस पर भगवान नाम संकीर्तन, कथा आदि कराकर निर्धनों को भोजन कराने की परंपरा शुरू करें जिससे हमारी आने वाली पीढ़ी भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ा सके।

  स्कूल के निदेशक डॉ गौरव अग्रवाल, पूजा अग्रवाल ने महाराज श्री जी को पर्यावरण संरक्षण को माध्यम बनाते हुए पौधें को भेंट कर उनका सम्मान किया।

  इस दौरान साधना गोस्वामी, देव गोस्वामी, कृष्णा, स्कूल के प्राचार्य रोहित शर्मा, कामिनी शर्मा आदि शिक्षक उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here