जान जोखिम में डाल गड्ढे में उतरा हरिद्वार पुलिस का जांबाज जवान शूरवीर

0
21

 

पीयूष वालिया

*गट्टर का गड्ढा धसने से गड्डे में फंसे युवक को बचाने की कोशिश में 02 और फंसे*

जान जोखिम में डाल गड्ढे में उतरा हरिद्वार पुलिस का जांबाज जवान शूरवीर, एक को सकुशल बचाया

*02 की मौत, 01 को अस्पताल में कराया भर्ती, खतरे से बाहर*

*जवान की बहादुरी देख कप्तान एवं आमजन ने की सराहना*

आज दिनांक 12/08/24 को समय लगभग 10:30 बजे कोतवाली मंगलोर क्षेत्रांतर्गत ग्राम जैनपुर, झँझेडी में लेंटर में लगे सेंटरिंग को खोलकर उसको सुरक्षित स्थान में रखने के दौरान 03 मजदूर शौचालय के बेहद पुराने गड्ढे में गिरने की सूचना पुलिस को मिली।

जिसपर लंढौरा पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी HC शूरवीर सिंह व अरुण चमोली मौके पर पहुंचे। जहां HC शूरवीर सिंह द्वारा जान जोखिम में डाल कर गड्ढे में उतरने का निर्णय लिया और गिरे व्यक्तियों को रस्सी की मदद से किसी तरह थोड़ा ऊपर तक लेकर आए जहां अन्य लोगों की मदद से सभी तीनों व्यक्तियों को बाहर निकाल कर अस्पताल भिजवाया गया।

जिनमें से मोहम्मद राशिद पुत्र मोहम्मद सुल्तान निवासी ग्राम रनसुरा थाना लक्सर जिला हरिद्वार उम्र 38 वर्ष एवं उस्मान पुत्र सलीम निवासी उपरोक्त उम्र 22 वर्ष की मृत्यु हो गई एवं परवेज का इलाज कपूर हॉपिटल मंगलौर में चल रहा है जो खतरे से बाहर है।

तीनो व्यक्ति ग्राम जैनपुर जंजैडी में इकबाल पुत्र अहसान इलाही के यंहा लेंटर में लगे सेटरिंग का सामान उतार रहे थे जहां पर पुराना बना शौचालय का गड्ढा था जिसका स्लैब टूटने से राशिद गड्ढे के अंदर गिर गया जिसे बचाने के लिए उस्मान भी गड्ढे में कूद गया। गड्ढे में मौजूद जहरीली गैसों ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया इनको बचाने के लिए परवेज भी गढ्ढे में गया और बेहोश हो गया था।

मौके पर मौजूद कई सारे लोगों में से जब उसे गड्ढे में जाने की हिम्मत कोई नहीं कर पा रहा था तो हेड कांस्टेबल शूरवीर सिंह उपरोक्त द्वारा हिम्मत दिखाते हुए गड्ढे के अंदर जाकर सबसे पहले तीनों व्यक्तियों को चेक करने पर जिसकी सांसे चल रही थीं उसको सबसे पहले रस्सी की मदद से बाहर निकाला हालांकि ऐसा करते हुए जहरीली गैसों के कारण शूरवीर उपरोक्त की स्थिति भी खराब हो गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here