बीएचईएल में 01 करोड़ के सामान की चोरी प्रकरण में हरिद्वार पुलिस का बड़ा खुलासा

0
211

पीयूष वालिया

*एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल के नेतृत्व में सफलताओं की नई पटकथा लिखती हरिद्वार पुलिस*

*महारत्न कंपनी बीएचईएल में 01 करोड़ के सामान की चोरी प्रकरण में हरिद्वार पुलिस का बड़ा खुलासा*

*धातु चुराकर बड़ा मुनाफा कमाने की योजना पर हरिद्वार पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक*

*अपराध पर वार कर एक के बाद एक बड़े खुलासे कर रही है हरिद्वार पुलिस*

*ग्राउंड जीरो पर की गई कसरत बनी सफलता की कुंजी, चैकिंग के दौरान गिरफ्त में आए संदिग्ध*

*स्कॉर्पियो सवार 04 आरोपी दबोचे, कब्जे से भारी मात्रा में धातु की सिल्लियां और कबाड़ बरामद*

*आरोपित में एक बीए पास तो दूसरा आठवीं, दो आरोपित हैं अनपढ़*

*मंहगे शौक पूरा करने के लिए करते थे बड़ी चोरियां, वारदात के पैसों से खरीदी थी स्कॉर्पियो*

*रानीपुर पुलिस की सक्रियता एवं कड़ी मेहनत के चलते करीब 50% सामान किया गया बरामद*

दिनांक 22.08.2024 को बीएचईएल के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक उमेश प्रसाद द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ बीएचईएल परिसर से सामग्री चोरी करने पर मुकदमा अपराध संख्या 332/24 धारा 305 (ड) बी०एन०एस० दर्ज किया गया।

सरकारी क्षेत्र की प्रख्यात कंपनी में हुई चोरी को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा प्रकरण का जल्द खुलासा करते हुए आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजने के संबंध में दिए गए निर्देश पर कोतवाली रानीपुर की विशेष पुलिस टीम गठित करते हुए सर्विलांस इनपुट संग्रहित कर लाभप्रद सूचना उपलब्ध कराने की जिम्मेदीरी सीआईयू हरिद्वार को दी गयी।

गठित टीम ने लगातार विभिन्न एंगल से प्रकरण की जांच करते हुए घटनास्थल एवं उसके आसपास से चोरी के संभावित समय के दौरान के साक्ष्य संग्रहित किए। मुखबिर तंत्र को एक्टिव करते हुए लगातार संदिग्ध आवाजाही पर भी सतर्क दृष्टि रखी गई।

आज दिनांक 28.08.2024 को आरोपियों की तलाश में क्षेत्र में रवाना टीम ने कोतवाली रानीपुर क्षेत्रान्तर्गत रेगुलेटर पुल व डबल पुलिया के बीच रुककर चैकिंग शुरु की। इस दौरान सलेमपुर की तरफ से आ ही एक संदिग्ध काली स्कॉर्पियो रोकने का इशारा किया गया तो स्कॉर्पियो चालक नें तेजी से गाडी मोड़कर गाड़ी भगाने की कोशिश की। पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए गाड़ी को घेर लिया।

गाड़ी रुकने पर पुलिस टीम ने वाहन की तलाशी लेते हुए चालक सुशील व अन्य संदिग्ध शानू, सुन्दर व मोहन से पीछे डिग्गी में रखे बोरों के बारे में पूछा तो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। खोलकर देखने पर कुल 14 बोरों में चमकीली धातु के बार/ सिल्लियाँ व धातुओं का भारी गला हुआ कबाड बरामद हुआ। चारों संदिग्ध से सख्ती से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी सुशील, मोहन व सुंदर ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर पिछले महीनें बी०एच०ई०एल० स्टोर से चोरी की थी जिसमें से आधी सिल्लियाँ इन्होंने शानू को दी।

पहले बेचे हुए माल से मिली रकम से ही स्कॉर्पियों गाड़ी खरीदी गई थी। बाकी बची हुई को आरोपित आज शानू के साथ मिलकर मुज्जफ्फरनगर के कबाडी को बेचने जा रहे थे लेकिन पुलिस की सतर्कता के कारण पकड़े गए। स्कॉर्पियो से बरामद दोनों प्रकार के माल का कुल वजन लगभग 768 कि.ग्रा. जो चोरी किए गए सामान का करीब 50% है। चारों आरोपितों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही जारी है।

कोतवाली रानीपुर की तत्परता से बड़ी चोरी का खुलासे और आरोपितों को दबोचने में सफलता मिलने पर एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा गठित टीम को शाबाशी दी गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here