जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह ने कुष्ठ रोगियों के साथ बिताया समय

0
18

पीयूष वालिया


जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह ने कुष्ठ रोगियों के साथ बिताया समय
*गलत अवधारनाएं तोड़ने के लिए बिताया समय*
हरिद्वार 10 सितम्बर 2024- जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह ने भारत रत्न पं.गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती के अवसर पर चिदानन्द कुष्ठ आश्रम पहुॅचकर कुष्ठ रोगियों के साथ आधा घण्टे तक समय बिताया तथा कुष्ठ रोगियों की समस्याएं सुनी तथा फल वितरित किये। जिलाधिकारी ने आश्रम पहुॅचकर कुष्ठ रोगियों के मानसिक व भावात्मक सहयोग को बढ़ाते हुए एहसास कराया कि समाज उन्हें स्वीकार करता है और उनकी देखभाल-ईलाज के प्रति सजग है। उन्होंने आश्रम में रह रहे रोगियों के चिकित्सा तथा सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
जिलाधिकारी ने बताया कि कुष्ठ रोगियों के साथ समय बिताने से कुष्ठ रोगियों के प्रति समाज में जागरूकता आएगी तथा गलत धारणाएं दूर करने में मदद मिलेगी, जिससे कि समाज में कुष्ठ रोगियों के प्रति सहानुभूति और सहयोग की भावना पैदा हो।
इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि कुष्ठ रोग असाध्य बीमारी नहीं है, समय से इलाज मिलने पर छः माह से एक वर्ष के भीतर कुष्ठ रोगी आसानी से सही हो सकता है।
इस दौरान जिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह नेगी, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, सीएमओ आरके सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here