केंद्र ओर राज्य सरकार की उपलब्धियां जन जन तक पहुचायेगा ये प्रशिक्षण शिविर:आदेश चौहान

0
471

 

 

पीयूष वालिया

केंद्र ओर राज्य सरकार की उपलब्धियां जन जन तक पहुचायेगा ये प्रशिक्षण शिविर:आदेश चौहान
भारतीय जनता पार्टी के प्रशिक्षण शिविर बहादराबाद मंडल के दूसरे दिन के प्रथम सत्र की शुरुवात राजेश जुगराज देहरादून सोशल मीडिया प्रभारी ओर मण्डल अध्यक्ष नागेंद्र राणा ने दीप प्रज्वलित कर की ।
राजेश जुगराल ने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया और भ्रामक प्रचारों से कैसे बचा जा सकता है ये बताया । दूसरे सत्र में अरविंद कुमार संघ कार्यकता ने देश मे संघ द्वारा किए जा रहे कार्यों को विस्तार से समझाया । तृतीय सत्र में दीप्ति रावत राज्य मंत्री उत्तराखंड सरकार जी ने आत्मनिर्भर भारत मेक इन इंडिया मेक बाय इंडिया जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर कार्यकर्ताओं को विस्तार से जानकारी दी।
चतुर्थ चतुर्थ वह समापन सत्र में स्थानीय विधायक आदेश चौहान ने अपने जोशीले वक्तव्य से कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार किया उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी उन्होंने बताया कि अभी उनकी विधानसभा में 40 करोड़ की योजनाएं चल रही है । रानीपुर विधान सभा मे जल्द ही एक मेडिकल कालेज बनने वाला है । राज्य सरकार द्वारा करोना काल में जो कार्य किए गए उनकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है राज्य सरकार के प्रयासों से आज उत्तराखंड में करोना का रिकवरी रेट 92 %के आसपास है जो कि देश के औसत से भी अधिक है राज्य में 2004 से स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पड़े 65 % पदों को भरा गया है ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन उत्तराखंड के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है ऑल वेदर रोड से देश की सीमाओं तक पहुंचने में सेना को आसानी हुई बनारस के बाद हरिद्वार देश का दूसरा ऐसा शहर है जहां अंडर ग्राउंड बिजली की तारे डाली गई हैं जोकि उत्तराखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है उनके इस जोशीले वक्तव्य से वहां मौजूद समस्त कार्यकर्ताओं नई ऊर्जा का संचार हुआ आदेश चौहान ने बताया इस प्रशिक्षण शिविर से प्रत्येक कार्यकर्ता कई महत्वपूर्ण योजना की जानकारी और केंद्र ,राज्य सरकार की उपलब्धिया जन-जन तक पहुंचाएंगे ।
मण्डल अध्यक्ष नागेंद्र राणा ,जिला कोषाध्यक्ष विजय चौहान,उपाध्यक्ष नरेश वर्मा,विवेक चौहान, चरण सिंह ,महामंत्री चमन चौहान, पार्षद विपिन शर्मा,मनोज पनियाल,विकास कुमार,विनीत चौहान, मीडिया प्रमुख शोभित चौहान, मंडल कोषाध्यक्ष हरदुवारी चौहान सोशल मीडिया प्रमुख पंकज धीमान,मण्डल मंत्री मोनी ठाकुर,सुनील कुमार,जग्गो देवी, देवेश वर्मा,संजय प्रधान,नीरज प्रधान, वालिया,कमल प्रधान,चेतन चौहान,हिमांशु चौहान, पवन चौहान, राजीव चौहान,आदि कार्यकता ओर पदाधिकारी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here