महिला को घरेलू हिंसा व शादी के बाद पहला 80% अपंग बच्चा पैदा होने के चलते बार-बार मिल रही हैं तलाक देने की ससुराल पक्ष से धमकियां

0
327

पीयूष वालिया

 

महिला को घरेलू हिंसा व शादी के बाद पहला 80% अपंग बच्चा पैदा होने के चलते बार-बार मिल रही हैं तलाक देने की ससुराल पक्ष से धमकियां जिसको लेकर महिला को 2 साल से खाने पड़ रहे हैं कोर्ट कचहरी के धक्के फिर भी अभी तक नहीं मिल रहा है इंसाफ। मिल रही है इंसाफ के नाम पर कोर्ट में सिर्फ तारीख पे तारीख। इंसाफ नहीं मिलने पर महिला ने दी अपनी ओर अपने बच्चे की आत्महत्या करने की चेतावनी।

आपको बता दें मामला थाना क्षेत्र श्यामपुर का है। जहां 6 साल पहले सहारनपुर की रहने वाली एक लड़की की शादी श्यामपुर में एक व्यक्ति के साथ हुई थी जिसका नाम टोनी पॉल है। व जिनका हरिद्वार में पोल टूर एंड ट्रेवल्स के का बिजनेस है । महिला का कहना है कि उनकी शादी 6 वर्ष पूर्व पूरे धार्मिक रीति रिवाज के साथ टोनी पॉल के साथ श्यामपुर में हुई थी। जिसको लेकर शादी के कुछ महीने बाद ही दहेज के लेनदेन को लेकर उनके साथ उनके ससुराल की तरफ से शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी जा रही थी जिसको उनके द्वारा पूरी तरह बर्दाश्त करके अपनी पारिवारिक लाइफ व्यतीत की जा रही थी। लेकिन शादी के बात जब महिला को पहला बच्चा हुआ तो वह 80 परसेंट पूरी तरह से अपंग पैदा हुआ जिसको लेकर महिला के ससुराल पक्ष द्वारा महिला को मारा पीटा गया उसके उसके बच्चे के साथ तीन बार ससुराल पक्ष द्वारा सुसाइड अटेंड किया गया जिसको लेकर महिला द्वारा बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ा उसके बाद उसके पति द्वारा महिला को उसके मायके छोड़ दिया गया मायके की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण अपने अपन बच्चे वह अपने केस को चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है जिसको लेकर लगातार बीते 2 साल से कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनको फिर भी कोई इंसाफ मिलने को तैयार नहीं है जिसको लेकर उनके द्वारा अब अपने आप की और अपने बच्चे की जीवन लीला समाप्त करने की चेतावनी दी है अब देखना होगा कि ऐसे में इस महिला को किसके द्वारा और कैसे इंसाफ मिल पाता है या इंसाफ ना मिलने के कारण इस महिला द्वारा अपने अपने बच्चे के साथ कोई घटना घटित होती है तो उसका कौन जिम्मेदार होगा यह एक भी सवालिया निशान है। साथ साथ महिला का यह भी कहना है कि उनको उनके ससुराल पक्ष द्वारा फोन पर अभी भी कई तरह से मानसिक प्राण प्रताड़ना दी जा रही है वह कई लोगों द्वारा उनको तलाक देने के लिए मजबूर किया जा रहा है व उनको बदनाम करने के लिए उनके फोन पर कॉल कर के अश्लील तरीका से बातें भी कराई जा रही हैं अज्ञात लड़कों द्वारा जिससे वह काफी मानसिक रूप से परेशान है। जब इस बारे में महिला की माता जी से बात की गई तो उन्होंने भी यही बताया कि जब से शादी हुई है तब से महिला के ससुराल पक्ष वाले उनसे काफी डिमांड कर चुके हैं। जो डिमांड उनके द्वारा पूरी नहीं की गई वह शादी के बाद पहला बच्चा 80% पूरी तरह अपंग होने के बाद उन्होंने उनकी बच्ची को छोड़ दिया है जिससे उनकी दूसरी लड़की भी शादी के नाम से डरी हुई है वह भी शादी करना नहीं चाहती है चारों तरफ से उन पर संकट आन पड़ा है वह कैसे कोर्ट कचहरी में धक्के खाए या अपना परिवार का पालन पोषण करें।
यहां तक कि महिला के द्वारा बताया गया है कि उनका पति अब दूसरी शादी करने की तैयारी कर रहा है जोके केस होने के बावजूद भी कानून की पकड़ से अभी तक दूर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here