हरिद्वार सीट के समीकरण उलझें

0
567

ब्यूरो 

विधानसभा चुनाव 2022 मे उम्मीदवारों की घोषणा मे दोनों दलों के पसीने छूट रहे है। कांग्रेस मे भी रोज मंथन का दौर जारी है और इसी कड़ी मे कई सीट के समीकरण बदल रहे है। चुनावी प्रक्रिया से जुड़े कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार हरिद्वार सीट पर केंद्रीय चुनाव संचालन समिति के सामने दो नाम सतपाल ब्रह्मचारी और अनिल भास्कर रह गए है जबकि रानीपुर सीट से राजबीर चौहान और संजय पालीवाल के। 

हरिद्वार सीट के समीकरण भी रानीपुर सीट से संजय पालीवाल की दावेदारी के कारण उलझ गए है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के खास रहने के कारण प्रीतम सिंह संजय पालीवाल के लिए जिद पर अड़े है और यदि संजय पालीवाल का टिकट रानीपुर सीट से होता है हरिद्वार मे गैर ब्रह्मण उम्मीदवार के रूप मे अनिल भास्कर कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते है। सतपाल ब्रह्मचारी की पैरवी जहां हरीश रावत कर रहे है तो अनिल भास्कर को आगे बढ़ाने का काम पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी कर रहे है। पिछले कई दौर की बैठकों मे रानीपुर सीट पर कोई फैसला ना होने से ही हरिद्वार सीट का फैसला रुका हुआ है राजबीर सिंह के लिए हरीश रावत पैरवी कर रहे है और हरीश रावत रानीपुर सीट छोड़ना नहीं चाहते है।

सूत्रों के अनुसार अब रानीपुर मे अंतिम दो मे राजबीर सिंह और संजय पालीवाल के बीच कश्मकश जारी है इसी के निर्णय पर काफ़ी हद तक हरिद्वार का निर्णय अटका हुआ है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here