सीजन शुरू हुआ है तब से चारो तरफ शराब की बिक्री धड़ल्ले से

0
141

पीयूष वालिया

हरिद्वार में जब से यात्री सीजन शुरू हुआ है तब से चारो तरफ शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। जबकि धार्मिक स्थलों पर शराब का सेवन पूर्ण प्रतिबंधित है इसके बाद भी हरिद्वार के घाटी पर यात्री शराब पीते नजर आ जायेंगे ऐसे यात्रियों ने तीर्थ स्थलों की मर्यादा को तार तार कर दिया है। सबसे बड़ी बात यह है की इस काम को रोकने का काम जिस विभाग के पास है वो ही सोया हुआ है आप सही समझ रहे है पुलिस विभाग और आबकारी विभाग यह दोनो विभाग दर्शकों की तरह सभी कार्यों को होते हुए देखते है और कोई कार्य वाई तक नही करते जिस कारण शहर में चारो तरफ यात्रियों को हर की पैड़ी के घाटों पर आसानी से शराब मिल जाती है जिस का सेवन यह यात्री गंगा में नहाते हुए करते है।

 

गंगा की मर्यादा को बनाए रखने के लिए स्थानीय लोगो के साथ साथ भाजपा के वरिष्ट नेता संजय चोपड़ा ने एक अभियान छेड़ा है जिसमे इन्होंने कई घाटों पर जा कर शराब पी रहे यात्रियों को दौड़ा दौड़ा कर उनकी वीडियो बनाई और ऐसे यात्रियों की शिकायत पुलिस को भी की साथ ही संजय चोपड़ा ने एक बड़ा जखीरा शराब का पुलिस को पकड़ कर दिया जब यह शराब तस्कर शराब की डीलवरी देने के लिए मौके पर पहुंचा तो पहले से मौजूद भाजपा नेता ने यह शराब पकड़ी और पुलिस को सौप दी।

 

बड़ी शर्म की बात है उत्तराखंड की हरिद्वार पुलिस गंगा की मर्यादा को बनाए रखने में विफल साबित हो रही है। दूसरी तरफ जो धर्म के ठेकेदार बने बैठे है वो इस गर्मी में घरों से बाहर नही निकल रहे जिस कारण बाहरी यात्रियों के होसले इतने बुलंद है। जो सरे आम गंगा में शराब पी कर धार्मिक आस्था को चोट पहुंचा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here