प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने गुरूवार को अपर रोड़ गुरु गोरखनाथ दलीचा के समीप शव यात्रा निकाल पॉड कार परियोजना का विरोध किया है। व्यापार मंडल पॉड कार परियोजना का विरोध नहीं, बल्कि इसके प्रस्तावित रूट का विरोध कर रहा है

0
32

पीयूष वालिया 

 

हरिद्वार। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने गुरूवार को अपर रोड़ गुरु गोरखनाथ दलीचा के समीप शव यात्रा निकाल पॉड कार परियोजना का विरोध किया है। व्यापार मंडल पॉड कार परियोजना का विरोध नहीं, बल्कि इसके प्रस्तावित रूट का विरोध कर रहा है।

 

 

शव यात्रा के दौरान व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष डॉ. नीरज सिंघल ने कहा कि जनहित और व्यापारी हित में यह विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक प्रस्तावित पॉड कार परियोजना के रूट में बदलाव नहीं किया जाता है। इसके लिए शीघ्र ही जनजागरण अभियान के साथ-साथ हस्ताक्षर अभियान और धरने प्रदर्शन जारी रहेगा। शीघ्र ही हरकी पैड़ी पर घंटाघर के नीचे व्यापारी पंचायत का आयोजन किया जाएगा।

 

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री संजय त्रिवाल ने कहा कि एक सुनिश्चित प्लानिंग के तहत हरिद्वार के व्यापार एवं व्यापारी को बर्बाद करने की सरकारी योजना चल रही है। पॉड कार प्रोजेक्ट के साथ-साथ हर की पौड़ी से चंडी देवी रोपवे प्रोजेक्ट की भी योजना पर कार्य चल रहा हैं। यात्री अपर रोड़, मोती बाजार, बड़ा बाजार, विष्णु घाट, पोस्ट ऑफिस की ओर बिल्कुल नहीं आएगा। ऊपर से कॉरिडोर परियोजना का जिन्न भी बोतल से बाहर निकल दिया गया हैं। हरिद्वार के व्यापारियों की नींद उड़ा दी गई हैं। हर कोई आने वाले कल को लेकर परेशान हैं। हरिद्वार का अधिकांश व्यापार पहले ही ऋषिकेश भेज दिया गया हैं।

 

कहा कि वह इसका विरोध सड़क से संसद तक करेंगे। इस लड़ाई को नैनीताल उच्च न्यायालय तक ले जाया जाएगा। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक तेज प्रकाश साहू ने कहा कि हरिद्वार के सभी व्यापारी संगठनों को आपसी भेदभाव भूलाकर एकजुट होकर इस समस्या का सामना करना चाहिए। अन्यथा हरिद्वार का व्यापारी और व्यापार एक कहानी बनकर दादी मां के किस्से सा बनकर रह जाएगा। इस अवसर पर हरिराम चौहान, विकास तांत्रिवाल, सूरज कुमार, दिनेश कुकरेजा, मुन्ना कुमार, सुरेश शाह, सतीश चौहान, कल्लू चौहान, गोपाल गोस्वामी, अमन कुमार, अजय रावल, सुनील कुमार, मोहनलाल गोस्वामी, राजू ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here