स्कूल की दीवार तोड़ कर राशन, बर्तन सहित काफी सामान किया था चोरी

0
116

पीयूष वालिया 

 

स्कूल की दीवार तोड़ कर राशन, बर्तन सहित काफी सामान किया था चोरी

 

*स्कूल का ही पूर्व छात्र है एक आरोपी, आने-जाने के रास्तों से बख़ूबी वाकिफ*

 

*ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते बंद पड़े स्कूल में हुई थी चोरी*

 

*घटना में प्रयुक्त रेडा व चोरी का सामान बरामद*

 

*काफी टाइम से बने थे पुलिस के लिए सरदर्द*

 

*थाना कनखल*

 

दिनांक 24/06/23 को परमवीर सिंह प्रधानाध्यापक राजकीय प्राथमिक विद्यालय जियापोता द्वारा अज्ञात चोरों के विरुद्ध स्कूल की दीवार तोड़ कर राशन, बर्तन सहित स्कूल का काफी सामान चोरी करने के संबंध में थाना कनखल पर मुकदमा दर्ज कराया गया था।

 

पुलिस के लिए सरदर्द बनी इस चोरी का खुलासा तब हुआ जब दोनों आरोपी चोरी किए गए सामान में से चावल बेचने की फिराक में गांव-गांव घूम रहे थे।

 

स्कूल से पूरे गांव और आसपास के क्षेत्र के लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई थीं और काफी समय पूर्व भी इस स्कूल में चोरी व चोरी का प्रयास हुआ था जिस कारण इस चोरी के खुलासे के लिए स्थानीय थाना कनखल पर इस चोरी के खुलासे के लिए काफी दबाव था।

 

कनखल पुलिस टीम द्वारा इलेक्ट्रॉनिक एवं मैन्युअल पुलिसिंग के आधार पर दोनों आरोपियों (नौशाद व सूरज) को दबोचकर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के चोरी किए गए राशन एवं अन्य सामान (2 कट्टे चावल, थाली, गिलास, चम्मच, कड़छी, लोहे के बच्चों के झूले, भगोने मय ढक्कन, प्रेशर कुकर, सरिया आदि) व घटना में प्रयुक्त रेडा बरामद किया गया।

 

*इसी स्कूल का विद्यार्थी है नौशाद*

 

शातिर अभियुक्त नौशाद कक्षा दो तक इसी स्कूल में पढ़ा था और स्कूल के आने-जाने, खुलने-बंद होने के समय के बारे में अच्छी जानकारी रखता था। इसके द्वारा 2 साल पहले भी इसी स्कूल में चोरी की घटना को अंजाम दिया था उसके बाद भी चोरी के प्रयास किए पर सफल नहीं रहा इस कारण स्कूल प्रशासन द्वारा भी सूचना आगे नहीं भेजी गई।दोनो ही आरोपी नशे के आदी है और अपने खर्चे के लिए चोरी को अपनी आदत बना लिया। दोनों अभियुक्तों के घर वाले भी इनकी इन्हीं आदतों के कारण परेशान है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here