हरिद्वार में संत समाज ने दिया विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य को सनातन रत्न अवार्ड

0
55

पीयूष वालिया

हरिद्वार में संत समाज ने दिया विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य को सनातन रत्न अवार्ड

 

शांडिल्य बोले : विश्व मे सनातन की रक्षा संतों के बिना नही हो सकती, अखिल भारत हिन्दू महासभा प्रमुख स्वामी नंद किशोर ने शांडिल्य को हिन्दू समाज का शेर बताया

 

हरिद्वार में विश्व हिन्दू तख्त की जल्द स्थापित होगी पीठ व होगा संत महाकुंभ : वीरेश शांडिल्य 

 

हरिद्वार : विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एव एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य को हरि की नगरी हरिद्वार में अखिल भारत हिन्दू महासभा के पुनः निर्वाचित अध्य्क्ष स्वामी नंद किशोर मिश्रा ने सनातन रत्न अवार्ड से नवाजा और हजारों संतो की मौजूदगी में वीरेश शांडिल्य को दोशाला , रुद्राक्ष की माला व भगवा पटका देकर सम्मान दिया व शांडिल्य को संत समाज ने हिन्दू शेर बताया । इस अवसर पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के स्वामी हठयोगी महाराज, स्वामी यतीशवरानंद, डॉ. नीलेंद्र गौतम, पंडित पवन शास्त्री, जगदीश पाहवा, विश्व हिन्दू तख्त के पंचकूला प्रमुख कैप्टन राजेंद्र शर्मा, स्वामी सत्यवृतानंद , विनोद नागर , दीपक वशिष्ठ, योगी जयनाथ, महंत एश्वर्यानंद समेत कई संत मौजूद थे । सन् 1915 में पंडित मदन मोहन मालवीय व लाला लाजपत राय द्वारा गठित की अखिल भारत हिन्दू महासभा के निर्वाचित अध्य्क्ष स्वामी नंद किशोर मिश्रा  ने कहा कि सनातन धर्म को बचाना है तो 100 करोड़ सनातनियों को एक मंच पर आना होगा और सनातन विरोधी ताकतों को मुह तोड़ जवाब देना होगा। उन्होंने हरिद्वार में गीता भवन में संकल्प दिलवाया की सनातन बचेगा तो देश बचेगा। 

 

इस मौके पर विश्व हिंदू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय अध्य्क्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि आज हरिद्वार में संतो के बीच आकर गौरव व गर्व का अनुभव कर रहा हूँ। और उन्होंने हजारों संतो की मौजूदगी में संबोधित करते हुए हुए कहा कि संतो के बिना सनातन की रक्षा नही हो सकती और सनातन बचेगा तो देश की संस्कृति सुरक्षित रहेगी । सनातन मजबूत होगा तो हिन्दू राष्ट्र बनेगा और जब तक हिन्दू राष्ट्र नही बनता देश व सनातन दोनों सुरक्षित नही। 

 

उन्होंने कहा कि विश्व हिन्दू तख्त अखिल भारत हिन्दू महासभा के अध्यक्ष स्वामी नंद किशोर के साथ हैं और जहां स्वामी नंद किशोर व देश के संतों का पसीना बहेगा वहां विश्व हिन्दू तख्त का खून बहेगा । उन्होंने कहा कि 2024 में मोदी 2014 व 2019 से भी बड़े बहुमत से जीते इसके लिए संतो को मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा ।

 

वहीं विश्व हिन्दू तख्त अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख शांडिल्य ने हरिद्वार की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिन्दू मंदिर एक्ट को भारतीय संसद में पारित करने की मांग की और कहा कि हिन्दू मंदिरों को सरकारी कब्जे से छुड़वाने के लिए संसद में बिल पास करें और सनातनियों के तमाम धार्मिक स्थलों को सरकारी नियंत्रण से बाहर रखना चाहिए ताकि सनातन धर्म का विकास हो सकें और सनातन मजबूत हो सकें । शांडिल्य ने कहां इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनावों से पहला फैसला लें । शांडिल्य ने कहा इसको लेकर संतों के साथ विश्व हिन्दू तख्त मोदी से मुलाकात करेगा । 

 

वीरेश शांडिल्य ने कहा कि विश्व हिन्दू तख्त चाहता है कि अयोध्या में बन रहे सनातनियों के सबसे विशाल श्री राम मंदिर में 24 घंटे लंगर की व्यवस्था हो और इसके लिए बाकायदा मंदिर परिसर में भव्य लंगर भवन बनाया जाए ताकि श्री राम के नाम से हर व्यक्ति जाति – धर्म से ऊपर उठकर लंगर के रूप में श्री राम का आशीर्वाद के सकें । उन्होंने कहा इसे शुरू करवाने के लिए विश्व हिन्दू तख्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख एवं अन्य सदस्यों व संतजनों से मुलाकात करेगा और इस कार्य को अमलीजामा पहनाने का कार्य शुरू किया जाएगा । वही शांडिल्य ने कहा हरिद्वार में जल्द विश्व हिन्दू तख्त की पीठ स्थापित की जाएगी और विश्व हिन्दू तख़्त हरिद्वार में जल्द संत महाकुंभ करेगा जिस्म देशभर से संत शामिल होंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here