नई शिक्षा नीति लागू कर शिक्षा को रोजगारपरक और संस्कारवान बनाने का भाजपा ने किया काम: यतीश्वरानंद

0
46

पीयूष वालिया

नई शिक्षा नीति लागू कर शिक्षा को रोजगारपरक और संस्कारवान बनाने का भाजपा ने किया काम: यतीश्वरानंद

— भोगपुर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय भोगपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने बच्चों को वितरित किए सामान

— बच्चों के साथ शिक्षा का उजियारा फैला रहे शिक्षकों एवं अन्य सहयोगी स्टाफ को भी किया सम्मानित

हरिद्वार। राजकीय प्राथमिक विद्यालय भोगपुर में  पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार का शिक्षा पर पूरा फोकस है। नई शिक्षा नीति लागू कर शिक्षा को रोजगारपरक और संस्कारवान बनाने का काम किया गया है।

सोमवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय भोगपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने छात्र—छात्राओं को जर्सी, जूता आदि सामग्री वितरित की। उन्होंने शिक्षा का उजियारा फैला रहे शिक्षकों एवं अन्य सहयोगी स्टाफ को भी सम्मानित किया। स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि आज शिक्षा का महत्व बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है। बिना शिक्षा के लिए ज्ञान नहीं और तरक्की का रास्ता भी तभी खुलता है, जब आप शिक्षा में दक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा के प्रति हर कोई अभिभावक जागरूक है, सभी चाहते हैं कि उनका बच्चा पढ़ लिखकर अच्छी नौकरी प्राप्त प्राप्त करें और परिवार की तरक्की होगी। सभी को अच्छी शिक्षा मिले, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार स्कूलों के उच्चीकरण और आधुनिक प्रयोगशालाओं पर फोकस कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों को अपना धर्म ईमानदारी से निभाने को प्रेरित करते हुए कहा कि शिक्षक पर बच्चे का भविष्य निर्भर है। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सैनी, जिला पंचायत सदस्य अंकित कश्यप, राजेश कश्यप, पूर्व प्रधान जगपाल चौधरी, अज चौहान आदि शामिल हुए।

वहीं, इस दौरान स्वामी यतीश्वरानंद ग्राम भोगपुर में बीते दिनों सड़क हादसे में दो युवकों की मृत्यु होने पर उनके परिजनों को सांत्वना देने घर पहुंचे। उन्होंने घटना को दुखद बताया।

स्वामी यतीश्वरानंद का फूलगढ़ में हुआ भव्य स्वागत

क्षेत्र में सड़कों के साथ पानी की टंकी एवं अन्य विकास कार्य कराए जाने पर फूलगढ़ गांव स्वामी यतीश्वरानंद का भव्य स्वागत किया। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र में विकास कार्यों की गति जारी रहेगी। इस मौके पर मेघवाल, तेजपाल, राम बहादुर, मांगेराम प्रधान, सुभाष चेतन, प्रभात चौहान, इंद्र प्रधान, शोभाराम, विजेंद्र प्रधान समेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here