लापरवाही:विद्युत खंभे के जर्जर होने से कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना

0
52

पीयूष वालिया

*लापरवाही:विद्युत खंभे के जर्जर होने से कभी भी घट सकती है बड़ी दुर्घटना*

बिजली के झुके हुए खंभे से कभी भी हो सकता है हादसा

बहादराबाद क्षेत्र के “ग्रामश्री” राज्य पुरस्कार से सम्मानित ग्राम रोहालकी किशनपुर के मुख्य मार्ग के प्रधान तिराहे पर लोहे का पुराना बिजली का खंबा नीचे से अति जर्जर हो गया है जिस पर सीमेंट का खंभा झुककर मिलने से किसी भी दिन वह सडक़ पर आकर गिर सकता है जिसकी वजह से बड़ा हादसा भी घटित हो सकता है। इस तिराहे के निकट आधार सेवा सी.एस.सी. केंद्र संचालित होता है जिसमें जिले भर के लोग अपना आधार कार्ड, डिजिटल जन सेवाएं प्राप्त करने आते हैं। आसपास के लगभग 10 गांव के हजारो ग्रामीणों का आवागमन हर समय बना रहता है। बच्चों की स्कूल बसें और बुजुर्गों , महिलाओं और सिडकुल जाने वालो का आवागमन होता है। तेज आंधी तूफान आने के चलते यह जर्जर खंभा कभी भी गिर भी सकता है।
मोहल्लेवासियों ने इसे तत्काल सही करवाए जाने की मांग करते हुए कहा कि यह गांव का काफी व्यस्ततम मार्ग है। स्कूल जाने के लिए बच्चों का बस स्टॉप भी यही है । सुबह से लेकर रात तक यहां से सैकड़ों की तादाद में लोग पैदल व वाहनों से निकलते हैं यदि इस को समय रहते नहीं सही किया गया तो कभी भी कोई दुर्घटना घटित तो हो सकती है।
सीएससी केंद्र संचालक पुनीत भारती ने बताया कि जल्द विद्युत विभाग को लिखित सूचना की जाएगी
समाजसेवी प्रशांत चौहान ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों , मोहल्ले वालों व राहगीरों में जर्जर पोल गिरने की आशंका बनी हुई है इसलिए झुके हुए खंभे को तत्काल हटवाकर उसकी जगह मजबूत खम्बा लगवाएं जिससे लोगों को इस बड़ी जन समस्या से निजात मिल सके।
ग्रामीण राजेश गांधी,संजय चौहान, विशेष कुमार,सूर्यकांत चौहान, ठाकुर मन्नू, अंकित चौहान ने ग्राम पंचायत के माध्यम विभाग को सूचित करने को कहा । प्रधान विकास कुमार एवं उप प्रधान मनोज चौहान ने बताया कि इस संबंध में विभाग को सूचित कर सड़क निर्माण से पहले इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here