शिक्षक भर्ती घोटाला: दो महिला प्रिंसिपल सहित चार गिरफ्तार, हरिद्वार के इस कॉलेज का है मामला

0
251

रुडकी रिपोटर इरफान अहमद
सह संपादक अमित मंगोलिया

राजकीय सहायता प्राप्त इंटर कॉलेज में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये चारों एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं जो समय समय पर कॉलेज की प्रिंसीपल रह चुकी हैं। हालांकि इसमें मुख्य आरोपी अभी गिरफ्तार होना बाकी है, कोर्ट से स्टे के कारण आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि शिक्षकों की भर्ती नियमानुसार नहीं की गई थी और इसकी शिकायत के बाद इस मामले में एसआईटी बनाई गई थी। जिसकी जांच एएसपी आयुष अग्रवाल कर रहे थे। जांच के बाद मिले अहम सबूतों के आधार पर ही इन चारों को गिरफ्तार किया गया है।
कौन सा है कॉलेज
पुलिस के मुताबिक 2017 में रमेश कुमार पुत्र वीरु सिंह निवासी जगजीतपुर कनखल हरिद्वार ने शिकायत की थी कि गढमीरपुर रानीपुर स्थित भीमराव अंबेडकर इंटर कॉलेज में शिक्षकों की भर्ती में भारी अनियमितता बरती गई और शिक्षकों की भर्ती पिछली तारीखों में दिखा दी गई। आपको बता दें कि सहायता प्राप्त कॉलेजों में शिक्षकों की नियुक्त सरकारी नियमों के अनुसार होती है और सरकार ही इनकी तनख्वाह देती है। इन कॉलेजों में शिक्षकों की भर्ती में मोटा खेल होता है।
जांच के बाद ये पाया गया कि कॉलेज प्रंबधन समिति ने भर्ती में घोटाला किया है। इसमें प्रबंधक रेखा पत्नी नरेश कुमार निवासी विष्णु गार्डन कनखल, प्रधानाचार्य संगीता पत्नी संजय निवासी शिवपुरी कनखल, पति संजय कुमार जो कि लिपिक के प​द पर था और रीतू अटानिया पत्नी अरविंद गांव सराय की भूमिका पाई गई। पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि संस्था का संस्थापक रमेश चंद्र पुत्र भागीरथ सिंह निवासी शिवपुरी कनखल जगजीतपुर को गिरफ्तार नहीं किया गया, क्योंकि रमेश चंद्र ने स्टे लिया हुआ है। पुलिस ने बताया कि ये सभी एक ही परिवार से हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here