शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करे मेयर अनिरूद्ध भाटी

0
228

अर्चना धींगरा

शहर को मिले कूड़े के ढेर से मुक्ति व कोरोना के दृष्टिगत युद्ध स्तर पर चलाया जाये सेनेटाइजर छिड़काव का अभियान

हरिद्वार, 26 अप्रैल। भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी के नेतृत्व में पार्षद विनित जौली, अनिल वशिष्ठ व पार्षद प्रतिनिधि विदित शर्मा ने उत्तरी हरिद्वार के विभिन्न वार्डों में सप्त सरोवर से ललतारौ पुल तक भ्रमण कर सफाई व सेनेटाइजर छिड़काव की व्यवस्था का जायजा लिया। अनेक स्थानों पर क्षेत्रीय निवासियों व भाजपा कार्यकर्त्ताआंे ने कूड़े के त्वरित निस्तारण व सेनेटाइजर के छिड़काव की मांग की। भ्रमण के पश्चात प्रेस को जारी बयान में भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि कोरोना महामारी के समय राजनीतिक नौटंकी को विराम देकर मेयर व मेयरपति को शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करना चाहिए। शहर में अनेक स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। पर्याप्त मात्रा में सेनेटाइजर का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर प्रत्येक वार्ड में सेनेटाइजर का छिड़काव सुनिश्चित किया जाये।

अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि मेयर व मेयरपति मेडिकल कॉलेज व अस्पताल निर्माण के संदर्भ में अफवाह फैलाने के स्थान पर जवाब दे कि केन्द्र से लेकर पालिका तक कांग्रेस का शासन रहा तब उन्होंने मेडिकल कॉलेज के लिए पहल क्यों नहीं की? मेडिकल कॉलेज निर्माण की एक प्रक्रिया होती है। उसी के तहत प्रदेश भाजपा सरकार व तत्कालीन शहरी विकास मंत्री के प्रयास से जगजीतपुर में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए केन्द्र सरकार ने मंजूरी दी। उसके पश्चात नगर निगम में भाजपा पार्षद दल ने बहुमत से मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए निःशुल्क भूमि प्रदान करने का प्रस्ताव पास किया जिसे प्रदेश सरकार ने कैबिनेट में मंजूरी दे दी। केन्द्र सरकार ने मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए बजट भी पारित कर दिया तथा मेडिकल कॉलेज निर्माण की प्रक्रिया चरणबद्ध धरातल पर उतर रही है। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि भाजपा सरकार पर अनर्गल आरोप लगाने से पूर्व मेयर व मेयरपति को शहरवासियों को बताना चाहिए कि केआरएल व होर्डिग्स के टेण्डर में उन्हांेने शहरहित को दरकिनार क्यों किया? जिस कम्पनी ने नगर निगम का बकाया नहीं दिया उसी कम्पनी को उन्होंने दोबारा होर्डिग्स का टेण्डर क्यों दिया? साफ है कि होर्डिग्स, फूल फरोशी, केआरएल के टेण्डर में मेयर व मेयरपति के स्वार्थ सिद्ध हुए हैं। उन्हांेने कहा कि नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के संदर्भ में निष्पक्ष जांच कराने के लिए भाजपा पार्षद दल शीघ्र ही जिलाधिकारी, प्रदेश सरकार व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से भंेटकर कार्रवाई की मांग करेगा।

पार्षद विनित जौली व शुभम मंदोला ने कहा कि मेयरपति ने मेयर कार्यालय को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के स्थान पर नगर निगम के संसाधनों की बंदरबांट की जा रही है। उन्हांेने कहा कि मेयर व मेयरपति को शहर की जनता को जवाब देना होगा कि मेयर बनने के पश्चात ही उन्हें करोड़ों रूपये के होटल की सम्पत्ति किस प्रकार दानपत्र के माध्यम से मिली है।

पार्षद अनिल वशिष्ठ व पार्षद प्रतिनिधि विदित शर्मा ने कहा कि राजनीतिक नौंटकी के महारथी मेयरपति अब बताये कि उन्होंने व मेयर ने कितने नालों की सफाई करायी हैं व विभिन्न वार्डों में सुचारू रूप से फॉगिंग व सेनेटाइजर छिड़काव क्यों नहीं कराया जा रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here