वैश्विक महामारी कोरोना संकटकाल में भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन कौशिक ने भारी बरसात के बावजूद आज निरंतर 37 वे दिन गरीब जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण सेवा संकल्प जारी रखते हुए अपने निज निवास से ब्रह्म विहार कॉलोनी, शिवलोक कॉलोनी, ब्रह्मपुरी, इंदिरा बस्ती, लोधामंडी, के जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया!

0
267

अर्चना धींगरा

महामारी कोरोना संकटकाल में भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन कौशिक ने भारी बरसात के बावजूद आज निरंतर 37 वे दिन गरीब जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण सेवा संकल्प जारी रखते हुए अपने निज निवास से ब्रह्म विहार कॉलोनी, शिवलोक कॉलोनी, ब्रह्मपुरी, इंदिरा बस्ती, लोधामंडी, के जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया!

चंद्रमोहन कौशिक ने कहा की कोविड- कर्फ्यू (लॉकडाउन) से हरिद्वार के व्यापारी पूरी तरह टूट कर भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके है! उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड सरकार की नई गाइडलाइन मे कोविड- कर्फ्यू के समय काल में थोड़ी छूट मिलने से हरिद्वार में यात्रियों का आगमन प्रारंभ हुआ है जो हरिद्वार के व्यापारियों को थोड़ी राहत प्रदान अवश्य करेगा! उन्होंने कहा कि अभी भी आर्थिक रूप से टूट चुके हरिद्वार के कई परिवारों के सामने दो वक्त की रोजी-रोटी का संकट खड़ा है !उन्होंने कहा कि इस संकट काल में हमारा यही छोटा सा प्रयास है कि रोटी के अभाव में कोई परिवार भूखा ना रहे! उन्होंने कहा कि वर्तमान संकट के दौर में हमें समय काल और परिस्थिति के अनुसार जरूरतमंद परिवारों की यथासंभव सहायता अवश्य करनी चाहिए यही इंसानियत और मानव धर्म है !

 राशन वितरण में महंत रोहित गिरी जी, शिवम कौशिक, प्रताप कन्याल, विनोद शर्मा, राजीव गोस्वामी, मनोज रस्तोगी, अनुज मित्तल ,आदि ने सहयोग प्रदान किया!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here