आयुर्वेद में हर बीमारी का अच्छा और सस्ता इलाज: डा. आनंद

0
98

पीयूष वालिया 

– ऋषिकुल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज ने लगाया शिविर

– निशुल्क शिविर का 150 मरीजों ने उठाया लाभ

 

बहादराबाद। ऋषिकुल आयुर्वेदिक मेडिकल काॅलेज परिसर के पंचकर्म विभाग की ओर से त्वचा एवं जोड़ो रोग के लिए पंचायत घर बहादराबाद में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 150 मरीजों को निशुल्क स्वास्थ परिक्षण एवं औषधि वितरित की गई। मंगलवार को लगाए गए शिविर में निशुल्क औषधियों के साथ त्वचा विकार एवं संधि विकारों में आयुर्वेद एवं पंचकर्म के माध्यम से स्वस्थ रहने के लिए जानकारी भी दी गई। इस दौरान पंचकर्म विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. नितेश आनंद की ओर से शिविर में आए मरीजों को सोरासिस, एक्जिमा आदि त्वचा विकारों में सही आहार विहार और संधि विकारों के लिए उपयुक्त पंचकर्म कराने के बारे में बताया गया।

कहा कि आयुर्वेद से हर बीमारी का इलाज है। कहा कि आयुर्वेद से सस्ता और अच्छा उपचार पाया जा सकता है। उन्होंने ऋषिकुल आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की ओर से संचालित आयुर्वेद चिकित्सा सुविधाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।

शिविर में एमडी स्कॉलर डॉ. हरप्रीत सिंह, डॉ. अन्निरूध ने रोगियों को गठिया एवं संधि विकारों का स्वास्थ परिक्षण किया। एमडी स्कॉलर डॉ. संजना शर्मा और डॉ. नीतिका चौहान की ओर से सामान्य जीवन में अपने त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी पंचकर्म व योग के प्रभावों पर रोगियों को जागरूक किया।

इस मौके पर स्थानीय व्यापारी मोहित मित्तल, आरती मित्तल, ग्राम प्रधान नीरज चौहान, अभय मिश्रा, आशीष आहुजा आदि मौजूद रहे।

——–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here