एक बच्चा – एक पौधा इस सन्देश दीक्षा राइज़िंग स्टार्स पब्लिक स्कूल

0
216

पीयूष वालिया

एक बच्चा – एक पौधा इस सन्देश के माध्यम से टीम जीवन के संरक्षक श्री मनोज गर्ग जी, पूर्व प्रथम महापौर नगर निगम, हरिद्वार के द्वारा  दीक्षा राइज़िंग स्टार्स पब्लिक स्कूल, ज्वालापुर* के प्रांगण में अभिभावकों व शिक्षिकाओं की उपस्थिति में 150 बच्चों को पौधों का वितरण कर उनको जीवन में एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया ।

  स्कूल के डायरेक्टर डॉ गौरव अग्रवाल, पूजा अग्रवाल ने संयुक्त रूप से अतिथियों का स्वागत कर बच्चों को पर्यावरण ही जीवन है इसका महत्व बतलातें हुए सभी से आग्रह किया कि जीवन मे एक पेड़ अवश्य लगाकर उसकी देखभाल की भी जिम्मेदारी ले जैसे हम अपने बच्चों की परवाह करते है इसी प्रकार उनकी भी करें अभी कोविड के समय मे हम सभी ने प्रत्यक्ष देखा है कि ऑक्सीजन की कितनी कमी थी इसका मुख्य कारण निरन्तर पेड़ पौधों का कम होना है । हम सभी का यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि इस दिशा में जागरूक होकर अधिक से अधिक पेड़ लगायें जाएं ।

 मनोज गर्ग जी ने आश्वाशन दिया कि टीम जीवन पौधों की कमी नही आने देगी जितने भी पेड़ चाहिए वह उपलब्ध कराकर देंगे साथ ही उन्होंने उपस्थित सभी से आग्रह किया कि वेक्सिनेशन भी अवश्य करायें ।

  कार्यक्रम में रोहित शर्मा, कामनी शर्मा, आयुष राही, शिक्षक व स्कूल स्टॉफ मौजूद था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here