सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी से बच्चों की निखरती है प्रतिभा : अनिरूद्ध भाटी

0
105

अर्चना धींगरा

  • सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी से बच्चों की निखरती है प्रतिभा : अनिरूद्ध भाटी
  • जन्माष्टमी के पावन पर्व पर उत्तरायन कला केन्द्र ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित
  • हरिद्वार, 30 अगस्त। जन्माष्टमी के पावन पर्व पर उत्तरायन कला केन्द्र ने मुखिया गली स्थित आश्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। बच्चों ने सरस्वती वंदना से सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जहां नन्हे-मुन्हे बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी का मंत्र मुग्ध कर दिया। उत्तरायन कला केन्द्र की संचालिका कविता सकलानी के संयोजन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी से बच्चों की प्रतिभा निखरती है। जहां उनका आत्मविश्वास बढ़ता है वहीं उन्हें बेहतर करने की प्रेेरणा भी मिलती है। अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि टीवी और मोबाईलों ने बच्चों का बचपन छीन लिया है ऐसे में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बच्चों को सार्थक दिशा प्रदान करता है। 
  • शहर व्यापार मण्डल के कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों में सहयोग व समन्वय का भाव विकसित होता है। कोरोना के चलते विगत दो वर्षों से बच्चे घरों मेें कैद हैं ऐसे में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बच्चों को प्रेरित करने का कार्य करेगा।
  • मां गंगा भागीरथी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सूर्यकान्त शर्मा व नीरज शर्मा ने कहा कि उत्तरायन कला केन्द्र ने क्षेत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को सार्थक मंच प्रदान करते हुए अपनी संस्कृति व संस्कारों से अवगत कराने का प्रयास किया है। 
  • उत्तरायन कला केन्द्र की संचालिका कविता सकलानी, अक्षित सकलानी, नीता व्यास, प्रतिज्ञा दूबे, ऋचा, मनीषा, सताक्षी, दिव्यांशी, तनीशा, उर्वि, अमन ने कार्यक्रम में अपना सहयोग प्रदान किया। 
  • इस अवसर पर मुख्य रूप से अमित गुप्ता, मां गंगा भागीरथी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सूर्यकान्त शर्मा, गगन यादव, नीरज शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि दिनेश शर्मा, राघव ठाकुर, सोनू पंडित, रूपेश शर्मा, भारत नन्दा, दिनेश शर्मा, जितेन्द्र यादव समेत अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here