हरिद्वार लूट का खुलासा

0
330

 

पीयूष वालिया अर्चना धींगरा

हरिद्वार आयुर्वेद भवन दयानन्द नगरी  ज्वालापुर में दो व्यक्तियों द्वारा ंडा0 राजेन्द्र अग्रवाल के घर में घुसकर लूट की घटना की है इस सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक मय फोर्स के मौके पर पहुॅचकर घटना की जानकारी प्राप्त की डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल अपने घर पर आयुर्वेद का एक छोटा से क्लीनिक चलाते हैं तथा घर पर ही मरीजों को देखते हैं। दिनांक 04.12.2021 को 12.00 बजे के आसपास दो व्यक्ति पेट में जलन की समस्या को दिखाने के बहाने  डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल के घर में घुसे  तथा कुछ देर बातचीत से जायजा लिया की घर में दोनों बुजुर्ग दम्पत्ति ही मौजूद हैं। उनमें से एक व्यक्ति द्वारा  डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल के आंखों में मिर्ची डालकर उनको बाथरूम में बन्द कर दिया तथा उनकी पत्नी को डरा धमका कर उनके घर में रखे नकदी व सोने का हार लूट कर ले गये। यह भी जानकारी प्राप्त हुयी थी कि ये दो व्यक्ति दिनांक 29.11.2021 को भी रात्रि 07.00-07.30 बजे घर में आये थे लेकिन घर पर डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल की पत्नी अकेली मौजूद थी जिनसे बातचीत कर ये लोग वापस चले गये थे। उक्त घटना के सम्बन्ध में वादी श्री डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल की दी गयी तहरीरी के आधार पर थाना हाजा पर मु0अ0सं0 706/21 धारा 394 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना के तत्काल अनावरण करने हेतु श्रीमान उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय हरिद्वार द्वारा निर्देशित किया गया। जिसके परिप्रेक्ष्य में श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर महोदय/श्रीमान स0पु0अ0/क्षेत्राधिकारी ज्वालापुर महोदया के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक ज्वालापुर व प्रभारी निरीक्षक सीआईयू के नेतृत्व में 02 टीमों का गठन किया गया।

टीमों द्वारा लगातार कार्यवाही करते हुये घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे चैक किये गये आसपास के लोगों से पूछताछ कर घटना के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो घटना में दो संदिग्ध व्यक्तियों द्वारा मोटर साईकिल का उपयोग कर घटना को अन्जाम दिया जाना प्रकाश में आया। उक्त संदिग्ध व्यक्तियों व मोटर साईकिल का सत्यापन किया गया। आज दिनांक 06.12.2021 को थाना ज्वालापुर पुलिस व सीआईयू हरिद्वार की टीम द्वारा संयुक्त अभियान में मुखवीर की सूचना पर एक्कड गाॅव के निकट से उक्त दोनों संदिग्धों को मोटर साईकिल सहित गिरफतार किया गया। जिनसे पूछताछ पर अपना नाम शहजाद पुत्र अशरफ नि0 निकट अली चैक सुल्तानपुर लक्सर हरिद्वार 2. राशिद अली पुत्र तसलीम उर्फ कालू नि0 निकट अली चैक सुल्तानपुर लक्सर थाना लक्सर हरिद्वार बताया गया तथा दिनांक 04.12.2021 की डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल के घर पर घटना को अन्जाम देना स्वीकार किया गया तथा पकडे गये व्यक्तियों की तलाशी से लूटी गयी धनराशि व ज्वैर्लरी बरामद की गयी।

पूछताछ पर शहजाद पुत्र अशरफ यू0के0डी0 का जिला महामंत्री होना ज्ञात हुआ है जो पूर्व से ही डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल को जानता था तथा यह भी जानता था कि ये दोनों बुजुर्ग दम्पत्ति अकेले घर में रहते हैं। जिसके द्वारा सह अभियुक्त रासिद अली के साथ मिलकर अपने उपर लोगों का कर्जा चुकाने के लिये इस घटना की योजना बनायी गयी तथा दिनांक 29.11.2021 को उनके घर पर सह अभियुक्त राशिद की बीमारी का बहाना कर घटना के लिये आये थे परन्तु घर पर अकेले बुजुर्ग महिला होने तथा डा0 राजेन्द्र कुमार अग्रवाल के पडोस में ही शादी में जाने के कारण घटना को अन्जाम नही दे पाये व उनके घर का पूरा जायजा लेकर चले गये। दिनांक 04.12.2021 को सोची समझी योजना के तहत शहजाद की मोटर साईकिल पर घटना कारित करने हेतु आये थे तथा मोटर साईकिल को शंकर आश्रम चैक के पास खडी कर पैदल ही घटनास्थल पर आये। घटना को अन्जाम देने के  पैदल वापस शंकर आश्रम चैक आकर चैक से मोटर साईकिल लेकर घर चले गये थे।

गिरफतार व्यक्तियों का नाम पता

 शहजाद पुत्र अशरफ नि0 निकट अली चैक सुल्तानपुर लक्सर हरिद्वार।

 राशिद अली पुत्र तसलीम उर्फ कालू नि0 निकट अली चैक सुल्तानपुर लक्सर थाना लक्सर हरिद्वार।

बरामदगी

 लूटी की धनराशि 2,93000/

 सोने का हार मय कानों के टाॅप्स

 घटना में इस्तेमाल की गयी मोटर साईकिल यूए 08 जे 6337

 

 

 

 

 

 

पुलिस टीम

 

सुश्री रेखा यादव स0पु0अ0/क्षेत्राधिकारी ज्वालापुर

प्र0नि0सीआईयू निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट

प्र0नि0 चन्द्र चन्द्राकर नैथानी ज्वालापुर

उ0नि0रणजीत तोमर – प्र0सीआईयू शाखा हरि0

व0उ0नि0 नितेश शर्मा ज्वालापुर

हे0कान्स0 सुन्दर सिंह सीआईयू हरिद्वार

उ0नि0 प्रवीण रावत- चैकी प्रभारी रेल

कान्स0 हरवीर सीआईयू हरिद्वार

उ0नि0 आनन्द मेहरा- चैकी प्रभारी बाजार

कान्स0 विवेक सीआईयू हरिद्वार

उ0नि0 शेख सद्दाम -ज्वालापुर

कान्स0 पदम सीआईयू हरिद्वार

कान्स0 61 प्रेम -ज्वालापुर

कान्स0 वसीम- साआईयू हरिद्वार।

कान्स0 09 रोहित-ज्वालापुर

कान्स0 मनोज-सीआईयू हरिद्वार।

कान्स0 768 वीरेन्द्र-ज्वालापुर।

कान्स0 अजय सिंह सीआईयू हरिद्वार

कान्स0 732 गणेश तोमर-ज्वालापुर

कान्स0 नरेन्द्र- सीआईयू हरिद्वार।

 

कान्स0 मुकेश चैहान- कोतवाली नगर हरिद्वार

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here