एक बार फिर शिवभक्तों की भारी भीड़ आने की है संभावना, हमारा प्रयास यही कि किसी कांवड़िये को कोई परेशानी न हो – एसएसपी अजय सिंह

0
85

पीयूष वालिया  अर्चना धींगरा 

 

*रूट व्यवस्थाओं को परखने ग्राउण्ड जीरो पर पहुंचे जिलाधिकारी एवं एसएसपी हरिद्वार*

 

*यात्रा मार्ग की सड़कों में दिख रही कमियों को परखा, मातहत को दिए आवश्यक निर्देश*

 

*कांवड़ में नियुक्त पुलिस/पैरामिलिट्री के ऑफिसर्स के साथ यात्रा रूट का किया भौतिक निरीक्षण*

 

एक बार फिर शिवभक्तों की भारी भीड़ आने की है संभावना, हमारा प्रयास यही कि किसी कांवड़िये को कोई परेशानी न हो – एसएसपी अजय सिंह

 

*कांवड़ मेला 2023*

 

आज हर की पैड़ी पर मां गंगा की पूजा अर्चना कर कांवड़ मेला 2023 का औपचारिक शुभारंभ करने के पश्चात जिलाधिकारी हरिद्वार श्री धीराज सिंह गर्ब्याल एवं एसएसपी श्री अजय सिंह द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग में पड़ने वाले सड़क मार्गों का भ्रमण कर जमीनी हकीकत को जानने का प्रयास किया गया।

 

भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी एवं एसएसपी द्वारा यात्रा मार्ग पर पायी गई कमियों को जल्द से जल्द दूर करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि यात्रा मार्ग पर सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी कांवड़िए को पेयजल, विश्राम, खाद्य सामग्री क्रय करने एवं शौच हेतु किसी भी प्रकार की समस्या न हो। यात्रा मार्ग पर रात्रीकाल हेतु लाइट का भी उचित एवं निर्बाध प्रबंध किया जाए। यात्रा मार्ग पर लगी दुकानों में वस्तुओं की स्पष्ट रेट लिस्ट लगी हो ताकी अनावश्यक विवाद से बचा जा सके। साथ ही साथ दुकानदारों का सत्यापन करना भी सुनिश्चित करें।

 

भ्रमण के दौरान काफिला सीसीआर से कैशव आश्रम, शंकराचार्य चौक, सिंहद्वार, आर्यनगर चौक, ऊंचा पुल, कोतवाली ज्वालापुर से जटवाड़ा पुल के रास्ते वाया नहर पटरी रानीपुर झाल, हाईवे होते हुए  शांतरशाह, कोर कॉलेज मंगलौर, नारसन बॉर्डर व पुरकाजी पहुंचा। काफिले में जिलाधिकारी व एसएसपी हरिद्वार सहित कांवड़ मेला में नियुक्त पुलिस व पेरामिलिट्री फोर्सेज के ऑफिसर्स भी सम्मिलित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here