उत्तराखंड में भाजपा की त्रिवेंद्र सरकार में पत्रकारों पर लगातार मुकदमे दर्ज होने से लोकतंत्र का चौथा स्तंभ दरकने की कगार पर

0
633

पीयूष वालिया

उत्तराखंड में भाजपा की त्रिवेंद्र सरकार में पत्रकारों पर लगातार मुकदमे दर्ज होने से लोकतंत्र का चौथा स्तंभ दरकने की कगार पर है। ताजा मामला दि संडे पोस्ट के रोमिंग एडिटर वरिष्ठ पत्रकार आकाश नागर से जुड़ा हुआ सामने आया है। नागर के विरुद्ध नैनीताल से लोकसभा सांसद और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के द्वारा देहरादून के नेहरू नगर थाने में दर्ज कराया गया है ।

दरअसल इस समय उत्तराखण्ड में भाजपा के कुछ विधायकों ने त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है जो आजकल उत्तराखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है इसी सम्बन्ध में पत्रकार आकाश नागर द्वारा दि संडे पोस्ट के वेब पोर्टल पर एक खबर “भट्ट की शह पर CM रावत से असंतुष्ट विधायकों का दिल्ली कूच, चुफाल कर रहे नेतृत्व’ नामक शीर्षक से प्रकाशित की गई थी । खबर में आकाश नागर द्वारा लिखा गया था कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चुफाल असंतुष्ट विधायकों के साथ दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से नेतृत्व परिवर्तन की मांग को लेकर मुलाकात कर रहे है साथ ही खबर में ये भी लिखा गया की अजय भट्ट जी की शह पर ये विधायकों की राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हुई है ।

इस खबर के प्रकाशित होने से बोखलाए सांसद महोदय ने खबर प्रकाशित करने पर पत्रकार आकाश नागर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने में बिल्कुल भी देर नहीं लगाई और सत्ता का सदुपयोग करते हुए आकाश के विरुद्ध आइपीसी की उन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया जो लगनी भी नहीं चाहिए थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here